नैनीताल – वन विभाग के अधिकारियों ने युवक को बंधक बनाकर जमकर की धुनाई

0
26

रिपोर्ट – कान्ता पाल/नैनीताल – नैनीताल में वन विभाग के अधिकारियों ने धारचूला से नैनीताल घूमने आए युवक को वन विभाग ने तस्कर समझ कर 2 दिन तक बंधक बनाया इसके बाद युवक को जमकर धुनाई की इस दौरान युवक को वन विभाग द्वारा थर्ड डिग्री टॉर्चर किया गया किसी तरह युवक ने वन विभाग की कैद से छूटकर अपने परिजनों के पास पहुंचा और आज नैनीताल पहुंचकर राजस्व पुलिस को वन विभाग के खिलाफ तहरीर दी।
युवक ने बताया कि उसने नैनीताल के कुंज खड़क नामक पर्यटक स्थल के बारे में काफी सुना था इस को स्थान देखने वह 5 नवंबर को नैनीताल आए और होटल बुक करने बाद युवक कुंज खड़क के जंगल घूमने चला गया और जब वापस लौटा तो देखा कि वन विभाग के अधिकारी उसके ड्राइवर से पूछताछ कर रहे हैं, जिसके बाद उससे भी पूछताछ की जिसके बाद विभागीय अधिकारियों ने उसको जबरन तस्कर कबूलने के लिए दबाव बनाया और जब उसने उनकी बात नही मानी तो वन विभाग के अधिकारियों ने उसको बंधक बना कर जम कर पीटा और उसके हाथ के नाखून तक उखाड़ दिए।
वही घटना के बाद युवक का ड्राइवर मौके से भाग कर हल्द्वानी पहुचा और उसके परिजनों को घटना की सूचना दी, जिसके बाद उसके परिजनों ने कुंजखड़क पहुच कर उसको वन विभाग की गिरफ्त आए छुड़ाया। और नैनीताल पहुच कर वन विभाग के अधिकारीयो के खिलाफ राजस्व पुलिस के पास एफ आई आर दर्ज कराई है। वही राजस्व पुलिस के पटवारी अमित शाह ने कहा कि मामले में नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।