नैनीताल- लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गई

0
14

रिपोर्ट -कांता पाल /नैनीताल- लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144 वी स्वर्णिम जयंती के अवसर पर आज का दिन राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया।  इस अवसर पर  सुनील कुमार मीणा आई.पी.एस.  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय नैनीताल द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन नैनीताल स्थित प्रांगण में अधीनस्थ अधिकारी/कर्मचारी गणों को राष्ट्रीय एकता की शपथ ग्रहण कराई गई कि

*मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता,अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं। जिसे सरदार बल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूँ*।
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान  भूपेंद्र सिंह भंडारी प्रतिसार निरीक्षक रिजर्व पुलिस लाइन नैनीताल, दीप भट्ट निरीक्षक अभिसूचना इकाई नैनीताल,  राजकुमार सिंह प्रतिसार निरीक्षक पुलिस संचार केंद्र नैनीताल, चंद्रशेखर भट्ट आशुलिपिक एस.एस.पी. नैनीताल, हरेंद्र सिंह नेगी वाचक एस.एस.पी. नैनीताल के अतिरिक्त पुलिस कार्यालय की समस्त शाखाओं के शाखा प्रभारी/कर्मचारी गण एवं पुलिस लाइन नैनीताल के समस्त अधिकारी/कर्मचारी गण मौजूद रहे।