भिवानी में बरसे ओले, जमीन हुई सफेद

0
292
सुरेन्द्र /भिवानी –   मौसम विभाग की चेतावनी के चलते प्रदेश सरकार ने भले ही 7 व 8 अप्रैल की छुट्टी की हो, परन्तु आज 9 अप्रैल को हरियाणा के भिवानी जिले में मई के इस महीने में पहली बार तेज ओले पड़े तथा लोगों ने इस मौसम में भारी आलावृष्टि पर अचरज जताया। भिवानी में आज दोपहर बाद तेज हवा के साथ बारिश व ओलावृष्टि हुई है ,ओलवृष्टि की गति भी तेज थी ,लगातार गिर रहे ओलो से आम आदमी सहम सा गया। तेज ओलो के चलते जमीन एक बार सफेद हो गई। इसके बाद रूक-रूककर बरसात हुई। तेज बारिश से मंडी भी पानी-पानी हो गई है जिसके चलते बारिश से मंडी में रखा अनाज भीग गया।
प्रदेश के अलावा देश के दूसरे हिस्सों में तूफान के अंदेशे के चलते कड़े बंदोबस्त किए गए थे या यूं कहिएगा कि पूरी तरह हाई अलर्ट किया गया था मगर शायद भिवानी मार्केट कमेटी व मंडी प्रबंधन को इस बात की फिक्र नहीं थी। इसी वजह से मंडी में पड़ा किसानों का गेहूं व सरसों पानी की भेंट चढ़ गए। पानी में भीगे गेहूं व सरसों की ये तस्वीरें भिवानी की अनाज मंडी की हैं जहों बारिश के बाद इस तरह के हालात पैदा हुए
आज की बारिश से जहां एक तरफ किसानो और व्यापारियों को बड़ा नुकसान हुआ है। वही कुछ लोगों को इस गर्मी से बड़ी राहत मिली है  ,यह ओलावृष्टि भिवानी जिले के तोशाम, बवानीखेड़ा व भिवानी हलके में देखने को मिली।
भिवानी जिले में आज कई स्थानों पर ओलावृष्टि हुई। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा पहली बार देखा गया। ग्रामीण सुरेश का कहना है की उनकी उम्र 50 साल हो गई पहली बार देखी ऐसी ओलावृष्टि वही ग्रामीण जितेंद्र का कहना है कि आज 44 साल के हो गए ऐसी स्थिति पहली बार हुई।