जालंधर – चंडीगढ़ की पहली महिला कैब ड्राइवर निकली गैंगस्टर , गिरफ्तार

0
357

जालंधर-  जालंधर पुलिस ने चंडीगढ़ की पहली महिला कैब ड्राइवर को गिरफ्तार किया है , पुलिस ने इस महिला की असलियत जानी तो यह नवदीप कौर उर्फ दीप गैंगस्‍टर निकली l  वह सोमवार को लुधियाना जेल में बंद अपने गैंगस्टर साथी दीपक कुमार उर्फ बिन्नी गुज्जर को पेशी पर ले जाने के दौरान पुलिस कस्टडी से छुड़वाने आई थी।

मोहाली के अकाउंटेंट से 18 अगस्त की रात को बंदूक दिखा कर लूटी गई कार मामले में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने चंडीगढ़ में पहली महिला कैब ड्राइवर के नाम से मशहूर हुई फिरोजपुर के गांव तलवंडी की रहने वाली नवदीप कौर को गिरफ्तार किया है। साथ ही उसके तीन साथी मोगा का अनिल कुमार, सोनू और जालंधर के थाना लांबड़ा के गांव नाहला का गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी को भी पकड़ा हैं। इनका चौथा साथी रिंका पुलिस की पकड़ से फरार चल रहा है।
सोमवार को पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि वारदात की खरड़ थाने में एफआईआर दर्ज करने के बाद उन्हें इनपुट मिले थे कि आरोपी कार को लेकर जालंधर की तरफ आए हैं। सूचना के आधार पर शनिवार को अर्बन एस्टेट के सुभाना रेलवे फाटक के पास नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान आरोपियों को दोनों गाड़ियों समेत वहां से काबू किया गया। मोहाली से बंदूक दिखा लूटी गई गाड़ी और लूट के इस्तेमाल की गई गाड़ी समेत एक पिस्टल, एक रिवाॅल्वर, 2 मैगजीन, 8 जिंदा कारतूस 7.65, 3 जिंदा कारतूस 32 बोर और 350 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया गया। तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी धारा 365, 384, 392, 224, 115, 120-बी, आर्म्स एक्ट 25/54/59 और एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना-7 में केस दर्ज किया है। सोमवार कोर्ट में पेश कर दो दिन की पुलिस रिमांड लिया गया है।
इस माामले में शिकायतकर्ता खरड़ की एलआईसी काॅलोनी में रहने वाले इंदरजीत सिंह हैं।  आरोपी नवदीप कौर का पति गुरविंदर सिंह उर्फ शैली चंडीगढ़ की बुड़ेल जेल में 6 बैंक डकैतियों को अंजाम देने के मामले में बंद है। जबकि नवदीप कौर जेठ यादविंदर सिंह उर्फ लाली फिरोजपुर जेल में बंद है। दोनों भाई गुरविंदर और यादविंदर थाना बस्ती बावा खेल जालंधर में डकैती की तैयारी करने और आर्म्स एक्ट के मामले में भगोड़े घोषित हैं। इसके साथ जालंधर, मोगा और फिरोजपुर के पुलिस थानों में विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत दोनों भाइयों के खिलाफ 4 से अधिक केस दर्ज हैं। मोगा का रहने वाला अनिल कुमार के खिलाफ मोगा में नशा तस्करी का केस दर्ज है, और जालंधर के लांबड़ा गांव नाहला के रहने वाले आरोपी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी के खिलाफ थाना बस्ती बावा खेल में लड़की के साथ छेड़खानी और आर्म्स एक्ट के मामले के साथ जालंधर के अन्य थानों में दो केस दर्ज हैं।

इस माामले में शिकायतकर्ता खरड़ की एलआईसी काॅलोनी में रहने वाले इंदरजीत सिंह हैं। आरोपियों ने शुरूआती पूछताछ में बताया कि उनका प्लान लुधियाना की जेल में बंद गैंगस्टर दीपक कुमार उर्फ बिन्नी गुज्जर को कोर्ट में पेशी के दौरान फरार करवाना था। इसी कारण उन्होंने अकाउंटेंट से बंदूक दिखा गाड़ी लूटी थी।