छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने 15- 20 नक्सलियों को मार गिराया

0
172

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली और सुरक्षाबलों के बीच तीन दिनों तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने 15-20 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. इस लड़ाई में एक जवान शहीद हो गया जबकि दो के घायल होने की ख़बर है.

पुलिस के मुताबिक नक्सलियों  के ख़िलाफ 3 दिनों तक ऑपरेशन चलाया गया. 100-150 की संख्या में नक्सलियों को घेरा गया था. खासबात ये थी कि पहली दफा नक्सली  कोबरा जवानों की वर्दी में देखे गए. इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ, डीआरजी, ज़िला बल और सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत का बदला ले लिया गया है. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में रविवार से मंगलवार तक चले नक्सल रोधी अभियान में 20 नक्सलियों के मारे जाने का दावा सुरक्षा अधिकारियों ने किया है. कोबरा बटालियन ने 13-14 मई की रात सुकमा और बीजापुर में ऑपरेशन चलाकर 15 नक्सलियों को ढेर कर दिया.

सीआरपीएफ के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के रायगुंडम के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच कई बार मुठभेड़ हुई. इसमें सुरक्षा बलों ने 15 नक्सलियों को मार गिराया है. वहीं, रविवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया और दो जवान घायल हो बताए जा रहे हैं.

इस संबंध में एक वीडियो भी सामने आया है. इसे उस ऑपरेशन के दौरान फिल्माया गया, जो सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन ने नक्सलियों के खिलाफ छेड़ा है. वीडियो में कोबरा के जवान जंगलों में पोजीशन लेकर फायरिंग करते हुए आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. फायरिंग की आवाज भी साफ सुनी जा सकती है. सीआरपीएफ ने नक्सलियों को मार गिराया है.