एंबुलेंस का रास्‍ता राेकने से मरीज की मौत, भाजपा नेता पर केस दर्ज

0
734

फतेहाबाद – यहां भाजपा नेता और नगर परिषद प्रधान दर्शन नागपाल के खिलाफ एक एंबुलेंस को रोकने के कारण पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया  है। एंबुलेंस का रास्ता रा‍ेकने के कारण मरीज को समय पर इलाज नहीं मिल पाने से उसकी मौत हो गई। एंबुलेंस से नागपाल की गाड़ी में हल्‍की टक्‍कर लग गई थी। आराेप है कि इससे गुस्‍साए नागपाल ने एंबुलेंस का रास्‍ता आधे घंटे तक रोके रखा।

इस मामले में मरीज के परिजनों ने पुलिस को नगर परिषद प्रधान व दो अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दी तो  पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस  दर्ज किया है । लेकिन नागपाल ने आरोप को निराधार बताया है। उनका कहना कि एंबुलेंस ने उनकी गाड़ी के पीछे टक्कर मार दी थी। हालांकि उसमें मरीज होने के कारण एंबुलेंस को रोका नहीं गया। हालाँकि पुलिस को दी शिकायत में अरुण कुमार ने बताया कि शनिवार शाम को उसके चाचा नवीन कुमार की अचानक तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद वह उन्हें सिवाच अस्पताल लेकर पहुंचे। डाक्टर ने उनको देवीलाल मार्केट स्थित डॉ. बंसल के पास ले जाने के लिए कहा। इसके बाद वह चाचा नवीन को एंबुलेंस में लेकर डॉ. बंसल के अस्पताल की तरफ रवाना हो गए।

अरुण ने बताया कि लालबत्ती चौक पर नगर परिषद प्रधान दर्शन नागपाल की गाड़ी आगे से आ गई और एंबुलेंस के साथ हल्‍की टक्‍कर लग गई।  आरोप है कि दर्शन नागपाल ने पीछा करते हुए जाट धर्मशाला के सामने बंसल अस्पताल के मोड़ पर अपनी गाड़ी एंबुलेंस के सामने अड़ा दी। अस्पताल पहुंचने पर डाक्टर ने उसके चाचा को मृत घोषित कर दिया। साथ ही कहा कि 10 मिनट पहले आते तो इन्हें बचा लेते।

दर्शन नागपाल, प्रधान, नगर परिषद ने कहा  कि जो आरोप लगाए गए हैं वह गलत हैं। हमने एंबुलेंस को एक मिनट भी नहीं रोका।

शहर थाना प्रभारी  सोमबीर ढाका ने बताया कि  शहर थाने में शिकायत दी गई है, जिसमें आरोप लगाया गया नगरपरिषद प्रधान ने एंबुलेंस रोकी है। मामले की जांच एसआइ जगदीश चंद्र को दी गई है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।