अर्जेंटीना की फीफा विश्व कप 2018 में वापिसी , भारी तनाव के बाद नाकआउट स्टेज में की जगह हासिल

0
278
खेल डेस्क /रियल टीम – विश्व के सबसे रोमांचक मैच में कल अर्जेंटीना ने नाइजीरिया को 2 – 1 से मात दे दी, जिसके चलते अर्जेंटीना अब नॉकआउट स्टेज में अपनी जगह बना चुकी है। शुरुआत में पहला मैच ड्रा और दूसरा मैच हार जाने के बाद अर्जेंटीना विश्व कप से बाहर होने की क़गार पर थी।
जिसके चलते अर्जेटीना के दिग्गज खिलाडी लिओनेल मेस्सी को काफी निराशा का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन नाइजीरिया के खिलाफ मिली जीत के बाद मेस्सी ने बता दिया कि अभी विश्व कप बाकी है।
पहले हाफ में मेस्सी ने अपना विश्व कप 2018 का पहला गोल दागा, जिसके बाद अर्जेंटीना को अपनी वापिसी करने का मौका मिला ही था कि , दूसरे हाफ में नाइजीरियन खिलाडी विक्टर ने पेनलटी की सहायता से गोल में 1 – 1  बराबरी की। अर्जेंटीना की उम्मीद खत्म  ही होने वाली थी कि मार्कस ने 86वें  मिनट में गोल दाग कर अपनी टीम अर्जेंटीना की टीम में वापिसी कराई है । जिसके चलते नाइजीरिया विश्व कप से बाहर हो गयी और अर्जेंटीना ने नॉक आउट स्टेज में अपनी जगह बना ली। सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट ये बताती हैं कि  विश्व भर में फैले मेस्सी के फैन बेहद खुश हैं , क्योंकि उनसे मेस्सी की निराशा बिल्कुल देखी नहीं जा रही थी l
मैच खत्म होने के बाद मेस्सी ने कहा – यह मेरे फुटबाल कैरियर का सबसे तनाव भरा मैच था अर्जेंटीना के पूर्व खिलाडी माराडोना इस  जीत के बाद काफी खुश नज़र आये।  इस जीत के बाद अब अर्जेंटीना को नाकआउट स्टेज में फ्रांस का सामना करना पड़ेगा।