गिन्नी आईओसी प्रक्रिया शुरु होने के बारे में जानकारी दी

0
135

राजिंदर / नीलोखेड़ी –  देश विदेश से तुरन्त पैसा मंगवाने के लिए सिंगापुर स्थित ‘माईनर्स अैट वर्क’ के सीईओ विकास गुप्ता 6 दिसम्बर को लखनऊ से ‘गिन्नी आई.ओ.सी.’ लॉन्च करेंगे। इस तकनीक के शुरु होने से बेहद कम समय में दुनियाभर के किसी भी देश में पैसे भेजे अथवा मंगवाए जा सकेंगे। इस आाशय की जानकारी विकास गुप्ता ने आज एक निजी रेस्टोंरेट में पत्रकार वार्ता में दी।
उन्होंने कहा कि पैसा एक देश से दूसरे देश में भेजने पर कई बार काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सर्वर डाऊन  होने पर काफी समय बर्बाद होता है। इसके अतिरिक्त अन्तर्राष्ट्रीय बैंकिंग के लिए बैंकों द्वारा निर्धारित शुल्क तथा हर रोज डॉलर के बदले में रुपए की कीमत कम ज्यादा होने से पैसे भेजने वाले को नुकसान भी सहना पड़ता है। लेकिन गिन्नी आईओसी प्रक्रिया शुरु होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।
एच.डी. गुप्ता ने बताया कि क्रिप्टो करैंसी एक डिजिटल सम्पत्ति है। जो क्रिप्टोग्राफी के उपयोग से लेनदेन सुरक्षित रखता है। क्रिप्टोग्राफी के माध्यम से अतिरिक्त यूनिट के निर्माण को नियन्त्रित करने और सम्पत्ति को हस्तांतरण को सत्रूापित करने के लिए डिजाईन किया गया है। उन्होंने कहा कि पूरी प्रक्रिया में कैश या बैंकिंग प्रणाली की कोई प्रत्यक्ष भागीदारी नहीं है।  निवेशक इटोरियम भेजते हैं और किसी इन्सान की सहभागिता के बिना टोकन तुरन्त स्वचलित रूप से उसी वॉलेट में वापिस भेजे जाते हैं। यह एक बहुत ही पारदर्शी प्रक्रिया है। जहां प्रत्येक व्यक्ति यह देख सकता है कि इस स्टार्ट-अप द्वारा कितना धन बनाया गया है। हम निवेशकों के लिए माईनिंग को सरल एवं यूजर फ्रैंडली बना रहे हैं। ताकि वे बिना किसी परेशानी के अच्छे रिवार्डस पा सकें। इस मौके पर वेद प्रकाश तथा दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे।